शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर मंगलवार को एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक युवक ने मंगलवार को एसपी ऑफिस में खुद को पेट्रोल डालकर कथित रूप से आग लगा ली। आग लगाने के बाद पीड़ित काफी देर तक आग की लपटों में घिरा रहा। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने पीड़ित पर कंबल डाल कर युवक को बचाकर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है।
थाना कांट कस्बे में रहने वाला ताहिर अली आज दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय आया और उसने अपने ऊपर कोई तरल पदार्थ डालकर आग लगा ली, इसके बाद आनन फानन में पुलिस कर्मियों ने आग को बुझा लिया। इस घटना में पीड़ित के पैर झुलस गए हैं। पीड़ित का एक व्यक्ति उमेश तिवारी से दो छोटी माल बाहक गाड़ियों के बिक्री के बाद लेन देन का विवाद है।
पीड़ित ताहिर अली (45) ने बताया कि उसकी दो छोटी पिकअप माल बाहक गाड़ियां उमेश तिवारी नामक व्यक्ति ने छीन ली है तथा उमेश तिवारी ने कुछ पैसा हमें ढाई साल में दिया है वह हमारी गाड़ियां वापस नहीं कर रहा है। उसने इस संबंध में पुलिस से शिकायत की है।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने मंगलवार को यूनीवार्ता से बताया कि ताहिर अली ने उन्हें पिछले माह अपनी शिकायत दी थी। जिसके बाद शिकायत की जांच कराई गई तो यह पाया गया कि आरोपी ने पीड़ित की दो छोटी लोडर गाड़ियां ली थी जिनका पैसा भी उसने पीड़ित को दे दिया था जिसका प्रमाण भी उसने जांच अधिकारी को दिए थे।
उन्होंने बताया कि इसके बाद दूसरे वाहन में भी यही मामला प्रकाश में आया था तथा दोनों पक्ष की ओर से थाना कांट में एक दूसरे के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज कराएं गये थे जिसमें जांच के उपरांत एक मामला खत्म कर दिया गया जबकि दूसरे मामले में जांच की जा रही है।
मीणा ने बताया कि क्योंकि वाहन पीड़ित के नाम थे जिनका ट्रांसफर उमेश तिवारी ने नहीं करा पाया था जिसके चलते पीड़ित की नियत बदल गई और पीड़ित को किसी ने पुलिस कार्यालय में आज घटित घटना कारित करने की सलाह दे दी।
उन्होंने कहा कि हम पूरे मामले को देख रहे हैं पूरे मामले के लिए एक अधिकारी के नेतृत्व में टीम बना दी गई इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *