इंदौर

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को लेकर इंदौर हाईकोर्ट के महत्वपूर्ण फैसले के बाद इंदौर में होने वाली संपर्क विभाग की बैठक कई  मायनों मेें महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हाल ही मेें इंदौर हाईकोर्ट ने निर्देश दिए है कि आरएसएस प्रतिबंध हटाए जाने के फैसले व उससे जुड़े  9 जुलाई 2024 को हुए संशोधनों की सूचना केंद्र सरकार के सभी विभाग अपनी वेबसाइट के मुख्य पेज पर प्रमुखता से जारी करें। इस फैसले के बाद आरएसएस अब शासकीय कर्मचारियों को संघ से जोड़ने पर फोकस कर सकता हैै।

इसकी रुपरेखा इंदौर में होने वाली बैठक में तैयार होगी। इस बैठक मेें 20 सत्र रखे गए है। पहले दिन रात तक बैठक में देशभर से शामिल होने वाले पदाधिकारियों केे आने का सिलसिला चलता रहा। इस बैठक में अलग-अलग स्थानों के 180 पदाधिकारी भाग लेंगे। पहले दो दिन यह बैैठक पंत वैैद्य काॅलोनी स्थित मालवा प्रांत के कार्यालय सुदर्शन भवन में होगी। गुरुवार दोपहर तक 40 से ज्यादा पदाधिकारी इंदौर आ चुके थे।

 आरएसएस के सरकार्यवाह दतात्रय होसबोले, सह सरकार्यवाह डाॅ. कृष्णगोपाल और राष्ट्रीय संपर्क प्रमुख रामलाल भी शामिल होंगेे। अहिल्या की 300 वीं जयंती पर वर्षभर कार्यक्रम आयोजित होना हैै।आरएसएस का संपर्क विभाग भी इसमें बड़ी भूमिका निभाएगा। इससे जुड़े आयोजनों की रणनीति भी तैयार होगी।

गुरुवार को सुदर्शन भवन की सुरक्षा बैठक के मद्देनजर चाक चौबंद थी। सड़क पर पुलिस के जवान तैनात थे तो परिसर और भवन में स्वयंसेवकों की सुरक्षा टोलियों को जिम्मेदारी दी गई थी। मुख्य गेट पर रांगोली और वंदनवार लगाए गए थे। होसबोले दूसरी बार सुदर्शन भवन में आएंगे। इससे पहले वे भवन के लोकार्पण समारोह में शामिल हो चुके है।

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *