उमरिया

जिले के इंदवार थाना अंतर्गत ग्राम चितरांव से एक दुखद घटना सामने आई है। गांव से लगी सोन नदी में नहाने गए 17 वर्षीय छात्र अखलेश सेन पिता राज भान सेन पानी में डूबने से लापता हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर राजस्व और पुलिस टीम पहुंची है।

जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय छात्र अखलेश सेन कक्षा बारहवीं का छात्र है। ग्राम चितरांव के करीब सोन नदी उफान में बह रही है। इसी के साथ ही यहां पर कमटिहा नाला भी सोन नदी में मिलता है। इसी संगम में अपने दो साथियों सौरभ पटेल और धनेन्द्र केवट के साथ नहाने गया था। वह सुबह करीब 10 बजे नहाने गया था।

नदी के भंवर में फंसा छात्र
दोस्तों के साथ गया अखलेश पानी के भंवर में फंस गया। अखलेश को डूबते देखने के बाद उसके दोनों साथी तो वापस आ गए। फिर लोगों को सूचना दिए। तब पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ को बुलाया।

एसडीआरएफ ने शुरू किया रेस्क्यू मिशन
इंदवार थाना प्रभारी मुकेश मर्शकोले ने बताया कि जैसे ही हमको सूचना मिली तत्काल आपदा राहत टीम और उच्च अधिकारियों को सूचना दी। साथ ही घटना स्थल पर पहुंच गए। वहीं, जिला मुख्यालय से एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने छात्र को तलाश करने का प्रयास जारी कर दिए हैं। साथ ही राजस्व के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

गौरतलब है कि सोन नदी जो बाणसागर डैम में जाकर मिलती है। इस समय भारी उफान पर है। ऐसे में लोग लापरवाही करते हुए नदी में नहाने पहुंच जाते हैं और घटना का शिकार हो जाते हैं। सबसे खास बात यह है कि इस विशालकाय नदी में कोई भी टीम तलाश करने में पूर्ण रूप से समर्थ नहीं है।

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *