कांकेर, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा क्षेत्र के चिलपरस के पास सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने आईईडी प्लांट कर रहे दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनो के पास से आईईडी, डेटोनेटर, बिजली वायर बरामद किए गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सूचना मिली थी कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है, जिस पर बीएसएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम को कल रात्रि नक्सल गस्त पर रवाना किया गया था। चिलपरस के पास जवानों को देखकर दो लोग भागने लगे जिन्हे जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ा। दोनो से पूछताछ करने पर दोनों ने नक्सल संगठन से तीन साल से जुड़कर काम करने की बात कबूल किया। दोनो संगठन में जन मिलिशिया सदस्य के रूप में काम कर रहे थे।

गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि नक्सल कमांडर मैनू और पार्वती ने उन्हे आईईडी प्लांट करने दिए था। गिरफ्तार नक्सली सानू कोमरा और अर्जुन साहू के पास से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद हुई है। एएसपी अंतागढ़ खोमन सिन्हा ने बताया कि क्षेत्र में लगातार नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन लांच किया गया था, जिसमे दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *